ब्रिटेन: ब्रेक्जिट समझौते पर पीएम टेरीजा मे को झटका, एक और मंत्री ने दिया इस्तीफा

ब्रिटेन: ब्रेक्जिट समझौते पर पीएम टेरीजा मे को झटका, एक और मंत्री ने दिया इस्तीफा

  16 Nov 2018

ब्रेक्जिट समझौते पर 25 नवंबर को होने वाले संभावित सम्मेलन से पहले ब्रिटेन के ब्रेक्जिट मंत्री डोमिनिक राब के इस्तीफे से प्रधानमंत्री टेरीजा मे को गुरूवार को करार झटका लगा है.

लंदन: ब्रेक्जिट समझौते पर 25 नवंबर को होने वाले संभावित सम्मेलन से पहले ब्रिटेन के ब्रेक्जिट मंत्री डोमिनिक राब के इस्तीफे से प्रधानमंत्री टेरीजा मे को गुरूवार को करार झटका लगा है. राब ने कैबिनेट से इस्तीफा देते हुए कहा कि यूरोपीय संघ से बाहर निकलने के समझौते को लेकर उन्हें पक्का इस्तीफा देना चाहिए. राब ने अपने इस्तीफे में लिखा है, घोषणापत्र में हमने देश से जो वादे किए थे, उसके बाद में प्रस्तावित सौदे की शर्तों पर समझौता नहीं कर सकते हैं.

प्रधानमंत्री टेरीजा मे की कैबिनेट से आज यह दूसरा इस्तीफा है. इससे पहले उत्तरी आयरलैंड के मंत्री शैलेश वारा ने भी समझौते पर असहमति जताते हुए पद से इस्तीफा दे दिया. वारा ने प्रस्तावित ब्रेक्जिट समझौते के कारण पद से इस्तीफा दे दिया.

अपने इस्तीफे में वारा ने लिखा है कि यह समझौता ब्रिटेन को आधे में छोड़ रहा है. इसमें कोई समय सीमा तक नहीं है कि हम फिर कब से सम्प्रभु राष्ट्र बनेंगे. दोनों मंत्रियों ने अपना इस्तीफा ट्विटर पर सार्वजनिक किया है.

 251 total views

Share