कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी महेश परमार के अखबार में प्रकाशित विज्ञापन पर बवाल, निर्वाचन आयोग ने उठाया सवाल, शोकाज नोटिस जारी

कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी महेश परमार के अखबार में प्रकाशित विज्ञापन पर बवाल, निर्वाचन आयोग ने उठाया सवाल, शोकाज नोटिस जारी

  06 Jul 2022

सिटी चैनल न्यूज नेटवर्क

उज्जैन। कांग्रेस के महापौर पद के प्रत्याशी महेश परमार के मतदान के पूर्व विभिन्न अखवारों में प्रकाशित विज्ञापन के लिए नोटिस जारी किया गया है। दरअसल राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश हैं कि कोई भी व्यक्ति मतदान समाप्ति के लिये नियत किये गये समय के साथ समाप्त होने वाले 48 घंटे की कालावधि के दौरान चलचित्र/इलेक्ट्रॉनिक मीडिया या प्रिंट मीडिया या अन्य किसी साधन से जनता के समक्ष किसी निर्वाचन सम्बन्धी बात का प्रदर्शन नहीं करेगा।

मतदान वाले दिन आज 6  जुलाई को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के महापौर पद के प्रत्याशी  महेश परमार के विज्ञापन विभिन्न अखबारों में प्रकाशित होना पाये गये।

मंगलवार को चेतावनी देने के बाद भी राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशों का पुनउर्ल्लंघन करते हुए आज फिर विज्ञापन प्रकाशित करवाये जाने पर का कांग्रेस  प्रत्याशी  महेश परमार को नोटिस जारी कर पूछा गया है कि 6 जुलाई 2022 को समाचार-पत्र में मत याचना से आशयित समाचार के विज्ञापन गत दिवस 5 जुलाई को दिये गये नोटिस का उल्लंघन करते हुए मुख्य पृष्ठ एवं अन्य पृष्ठों पर प्रकाशित कराये गये हैं, जो कि लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम-1951 की धारा-126 एवं मप्र स्थानीय प्राधिकारी (निर्वाचन अपराध) अधिनियम-1964 अद्यतन-2014 के अन्तर्गत अपराध की श्रेणी में आता है। इस सम्बन्ध में प्रत्याशी से अपना स्पष्टीकरण 24 घंटे में प्रस्तुत करने के लिये कहा गया है।

 

 940 total views

Share