संगठम का चला डंडा, कामयाब नहीं हुआ कोई हथकंडा, बागियों ने मांगी बात,भारी मन से संगठन का देंगे साथ

संगठम का चला डंडा, कामयाब नहीं हुआ कोई हथकंडा, बागियों ने मांगी बात,भारी मन से संगठन का देंगे साथ

  22 Jun 2022

नाम वापसी को लेकर चला मान मनोव्वल का दौर
■ कोठी पर गलियारों में रही गहमा गहमी
■ दबाव और प्रभाव में आकर कई बागियों ने लिए नाम वापस
■ भाजपा और कांग्रेस दोनो का लोड हुआ कम

■ सिटी चैनल न्यूज नेटवर्क

उज्जैन। नाम वापसी का आखिरी दिन होने के कारण बुधवार को कोठी के गलियारों में खूब गहमागहमी रही। नाम वापसी को लेकर यहां दोपहर तीन बजे तक मांन मनोव्वल का दौर चलता है और भाजपा एवं कांग्रेस सभी अपने अपने उम्मीदवारों के समर्थन में बागी होकर फार्म जमा कराने वालो को समझा बुझाकर फार्म वापस कराते रहे। गौर करने की बात ये रही कि भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दलों को इसमें बहुत कुछ कामयाबी भी मिली। अधिकांश लोगों ने अपने नाम वापस भी ले लिए।

■ city channel को सब्सक्राइब करें और खबर को शेयर करें

 

 

 

नामनिर्देशन था वापस लेने की समय गुजरने के बाद आखिरकार भाजापा और कांग्रेश दोनों ही दलों की टेंशन थोड़ी कम हो गई है। दरअसल अधिकांश बागी उम्मीदवारों ने अपने नाम वापस ले लिये है। हालांकि इसके लिए दोनों ही दलों के नेताओं और कार्यकर्ताओं को खूब पापड़ बेलने पड़े। टिकट न मिलने से नाराज होकर बगावत कर नामांकन फार्म जमा कराने वाले की मान मनोव्वल करनी पड़ी बल्कि उन्हें समझाना भी पड़ा। कांग्रेस में शहर कांग्रेस अध्यक्ष रवि भदोरिया खुद ही बागी तेवर अपना रहे पार्टी कार्यकर्ताओं को मनाने में जुटे रहे।
भाजपा से भी तमाम नेता अपने बागी उम्मीदवारों को समझा कर नाम वापस करवाते रहे नतीजा यह रहा टिकट नहीं मिलने से नाराज होकर नामांकन फार्म दाखिल कराने वाले उम्मीदवारों में से राजश्री जोशी सहित पार्षद संतोष ऋतुवाला व्यास ने भी अपना फार्म वापस ले लिया। इसके अलावा भाजपा और कांग्रेस से कई उम्मीदवारों ने अपने नाम वापस ले लिए हैं लिहाजा बगावत के कारण अभी तक टेंशन में चल रहे दोनो संगठन के नेताओं और अधिकृत उम्मीदवारों ने राहत महसूस की है


यहाँ आपको बता दें कि नगर निगम पार्षद के 54 पदों के लिए 320 प्रत्याशी मैदान में थे। इस आंकड़े ने भाजपा और कांग्रेस दोनों की चिंता बढ़ा रखी थी।बुधवार को नाम वापसी से पहले कांग्रेस ने एक प्रत्याशी का टिकट काट दिया है,तो दो वार्ड में नए उम्मीदवार उतारे है। कांग्रेस ने पार्षद के 3 प्रत्याशियों में परिवर्तन किया है।
वार्ड 20 के घोषित प्रत्याशी महेश जयनारायण शर्मा फार्म जमा नहीं कर पाए थे। लिहाजा उनके स्थान पर राजेश पिता दिनेश बाथली को अधिकृत प्रत्याशी बनाया है।


वार्ड 33 के प्रत्याशी फूलचंद बालमुकुंद जरिया का नामांकन फार्म निरस्त हो गया था। उनके स्थान पर बंटी पिता धीरज गोंड को प्रत्याशी बनाया है। वार्ड 37 में पूर्व घोषित अधिकृत उम्मीदवार दीनदयाल नारायण प्रसाद का टिकट काट दिया है।।इनकी जगह लालचंद भारती को अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया है।

 720 total views

Share