बड़ी खबर
कोरोना काल में उज्जैन का औद्योगिक विकास,25 इंडस्ट्रीज की हो रही है शुरुआत,5  इंडस्ट्रीज का सीएम करेंगे वर्चुअल शुभारंभ

कोरोना काल में उज्जैन का औद्योगिक विकास,25 इंडस्ट्रीज की हो रही है शुरुआत,5 इंडस्ट्रीज का सीएम करेंगे वर्चुअल शुभारंभ

  07 Apr 2021

कोरोना काल में औद्योगिक विकास
■25 इंडस्ट्रीज की हो रही है शुरुआत
■5 इंडस्ट्रीज का सीएम करेंगे वर्चुअल शुभारंभ
●वीवीएस सेंगर

उज्जैन। भले ही पिछले करीब एक साल से कोरोना संक्रमण की सब कुछ ठप सा पड़ा हो पर सरकार इन विषम परिस्थितियों में भी औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने में लगी हुई है। इसी कड़ी में उज्जैन के जिला एवं व्यापार केंद्र की कोशिशों से उज्जैन में भी कोरोना काल मे नई औद्योगिक इकाइयां स्थापित की जा रही है। गुरुवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इन औद्योगिक इकाइयों का वर्चुअल रूप से उद्घाटन करेंगे।

जिला उद्योग एवं व्यापार केंद्र के महाप्रबंधक ए आर सोनी के मुताबिक कोरोना काल में उज्जैन में 25 औद्योगिक इकाइयों की शुरुआत हो रही है। इनमें 5 का शुभारंभ माननीय मुख्यमंत्री द्वारा वर्चुअल किया जा रहा है। उनके मुताबिक इन औद्योगिक इकाइयों में करीब 100 करोड़ का विनियोजन हो रहा है और करीब 1500 लोगों को रोजगार मिलेगा।

डी आई सी महाप्रबंधक ए आर सोनी के मुताबिक इसके साथ ही 400 और औद्योगिक इकाइयों की स्थापना के लिए लोगों ने आवेदन किया है जिन्हें जल्द ही जमीन का आवंटन का औद्योगिक इकाइयां स्थापित करने की प्रोसेस शुरू की जाएगी
कार्यक्रम में सूक्ष्म,लघु एवं मध्यम उद्योग सहित विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा, उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव सांसद अनिल फिरोजिया विधायक पारस जैन आदि मौजूद रहेंगे।

Share

error: Content is protected !!