बड़ी खबर
लगातार बढ़ रहे कोरोना से संक्रमण ने बढ़ाई चिंता,कलेक्टर खुद उतरे मैदान में,माधवनगर कोविड अस्पताल का किया दौरा

लगातार बढ़ रहे कोरोना से संक्रमण ने बढ़ाई चिंता,कलेक्टर खुद उतरे मैदान में,माधवनगर कोविड अस्पताल का किया दौरा

  07 Apr 2021

लगातार बढ़ रहे कोरोना से संक्रमण ने बढ़ाई चिंता
■कलेक्टर खुद उतरे मैदान में
■माधवनगर कोविड अस्पताल का किया दौरा

◆वीवीएस सेंगर

उज्जैन। लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर चिंता बढ़ा दी है। ऐसे में उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह को फिर मैदान में उतरना पड़ा है। बुधवार को उन्होंने माधवनगर कोविड अस्पताल का दौरा किया।इस दौरान उन्होंने कोरोना मरीजों के बेहतर इलाज करने की व्यवस्था करने के निर्देश दिये और आश्वस्त किया कि
ऑक्सीजन बेड की कमी नहीं आने दी जाएगी। कलेक्टर के मुताबिक ऑक्सीजन बेड की कमी को दूर करने के लिए नई रणनीति बनाई है। साथ ही कुछ मरीजों को देवास के अमलतास मेडिकल एवं रिसर्च सेंटर में भर्ती कराया जाएगा।


यहाँ आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण के चलते अब मरीजों को अस्पतालों में बेड नहीं मिल रहे हैं। शहर के सभी अस्पताल में बेड फुल हो चुके हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए बुधवार को कलेक्टर आशीष सिंह ने पीपीई किट पहनकर माधव नगर अस्पताल का भ्रमण किया औऱ डॉक्टर और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कोरोना मरीजों के बारे में जानकारी ली। साथ ही कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर रणनीति भी बनाई है। कलेक्टर के मुताबिक उज्जैन में फिलहाल 800 ऑक्सीजन बेड मौजूद है। लेकिन माधव नगर अस्पताल में सभी बेड फुल हैं। हालांकि 20 से 25 गंभीर मरीजों को देवास के अमलतास मेडिकल एवं रिसर्च सेंटर में भर्ती कराए जाने की तैयारी चल रही है। इसके अलावा कुछ लोगों को पिछले तीन-चार दिनों से फीवर नहीं आया है इसलिए उन्हें घर भेजा जाएगा। कलेक्टर ने बताया कि किसी भी स्थिति में ऑक्सीजन बेड की कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि उज्जैन के चरक अस्पताल का भी निरीक्षण किया जाएगा।

Share

error: Content is protected !!