बड़ी खबर
होली के लिए सजे बाजार पर कोरोना का हमला, फिर शुरू हुआ लॉक डाउन,10 बजते ही पुलिस ने बंद कराए बाजार

होली के लिए सजे बाजार पर कोरोना का हमला, फिर शुरू हुआ लॉक डाउन,10 बजते ही पुलिस ने बंद कराए बाजार

  27 Mar 2021

वीवीएस सेंगर

उज्जैन। बढ़ रही कोरोना मरीजों की संख्या ने उज्जैन को एक बार फिर लॉक डाउन में धकेल दिया है। रात 10 बजे से इसकी शुरुआत हो गई है और करीब 36 घँटे तक उज्जैन मुकम्मल बंद रहेगा।हालांकि लॉक डाउन अभी सिर्फ संडे का है पर हालात नहीं सुधरे तो संडे से शुरू हो रही लॉक डाउन की ये व्यवस्था पिछली यादें भी ताजा कर सकती है।


दरअसल कोरोना संक्रमित मरीजो की लगातार बढ़ रही संख्या को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर प्रदेश के भोपाल, इंदौर,उज्जैन, विदिशा और नरसिंहपुर सहित 7 जिलों में किये जा रहे संडे के इस लॉकडाउन की शनिवार की रात 10 बजते ही शुरुआत हो गई। 10 बजने से पहले ही पुलिस और प्रशासन की टीमें मैदान में उतर गई और अनाउंसमेंट कर दुकान और बाजार बंद कराने शुरू कर दिए। देखते ही आज दोपहर बाद होली लिए ग्राहकी के लिए गुलजार हुए बाजार के रंग मे भंग पड़ गया और दुकानदारों ने भारी मन से अपनी दुकानें बंद कर ली।

यहां आपको बता दें कि संडे का लॉकडाउन शनिवार की रात 10 बजे से शुरू होकर सोमवार की सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा इस दौरान सभी आमजन अपने घरों में रहेंगे। कोई घर से बाहर नहीं निकलेगा और जो लोग लॉकडाउन की इस अवधि में अपने घरों से बाहर निकलेंगे उनके ऊपर धारा 188 में कार्रवाई की जाएगी। हालांकि करीब 36 घंटे के इस लॉकडाउन में इमरजेंसी और आवश्यक सेवाओं को छूट दी गई है मेडिकल, चिकित्सा, इमरजेंसी ड्यूटी, पेपर हॉकर्स, मीडिया के लोगों के सहित शासकीय कार्य पर जाने वाले अधिकारी कर्मचारियों पर लॉक डाउन के नियम लागू नहीं होंगे। दूध की दुकानें भी सुबह 6 से 10 और शाम 6 से 8 तक खुली रहेगी। जिला प्रशासन ने लोगों से अपील की है की लॉक डाउन का पालन करें और खुद एवं अपने परिवार के लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित होने से बचाएं।

 

Share

error: Content is protected !!