बड़ी खबर
पेट्रोल और डीजल की कीमतों में राहत जारी, आज भी घटे दाम

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में राहत जारी, आज भी घटे दाम

  16 Nov 2018

शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक लीटर  पेट्रोल 77.10 रुपये प्रति लीटर का हो गया है. डीजल की बात करें तो 16 पैसे की कटौती बाद इसकी कीमत 71.93 प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गई है.

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में राहत का सिलसिला आज भी जारी है. शुक्रवार को दिल्ली में पेट्रोल 18 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है. वहीं, डीजल में भी कटौती हुई है. इसमें 16 पैसे की राहत मिली है.

शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल  77.10 रुपये प्रति लीटर का हो गया है. डीजल की बात करें तो 16 पैसे की कटौती बाद इसकी कीमत 71.93 प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गई है.

आर्थ‍िक राजधानी मुंबई की बात करें तो यहां पर भी पेट्रोल और डीजल सस्ता हुआ है. यहां एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 82.62 रुपये प्रति लीटर चुकाने पड़ रहे हैं. यहां पेट्रोल 18 पैसे सस्ता हुआ है.

डीजल की कीमत यहां भी नीचे आई है. यहां एक लीटर डीजल 17 पैसे सस्ता हुआ है. इस कटौती के साथ शुक्रवार को यहां एक लीटर डीजल आपको 75.36 रुपये का मिल रहा है.

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में लगातार गिरावट जारी है. दूसरी तरफ, रुपया भी अब डॉलर के मुकाबले मजबूत होने लगा है. इसके चलते पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार नीचे आ रही हैं.

Share

error: Content is protected !!