Breaking News
Breaking News
फ़ूड पॉयजनिंग से डेढ़ सौ लोग बीमार,खराब मावे से बने खोपरापाक खाने से लोगों के बीमार होने की आशंका,पुलिस-प्रशासन के साथ खाद्य और स्वास्थ्य विभाग की टीम अलर्ट पर

फ़ूड पॉयजनिंग से डेढ़ सौ लोग बीमार,खराब मावे से बने खोपरापाक खाने से लोगों के बीमार होने की आशंका,पुलिस-प्रशासन के साथ खाद्य और स्वास्थ्य विभाग की टीम अलर्ट पर

  07 Apr 2019

सदावल,केडी गेट और ताजपुर में दूषित भोजन करने से बीमार हुए लोग

वीवीएस सेंगर

उज्जैन। उज्जैन के जिला अस्पताल में रविवार की रात उस समय अफरा तफरी मच गई जब यहां एक के बाद एक उल्टी दस्त से पीड़ित लोग आने लगे।देखते देखते ही देखते यह आंकड़ा डेढ़ सौ को पार कर गया। जैसे ही यह खबर प्रशासन को लगी तुरंत प्रशासन पुलिस औऱ अधिकारी हरकत में आ गए। ऐसे में तुरंत चिकित्सीय स्टाफ को अलर्ट किया गया और अस्पताल आ रहे उल्टी दस्त से पीड़ित मरीजों को अस्पताल के विभिन्न वार्डो में भर्ती कर चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराई गई और कुछेक मरीजों को हालत गंभीर होने पर निजी अस्पतालों में भर्ती कराया।

सूचना मिलने पर सीएसपी जीवाजी गंज करण सिंह सिंग रावत अस्पताल पहुंचे और अस्पताल में भर्ती हुए लोगों से बातचीत की औऱ यह जानने की कोशिश की फ़ूड पॉइजनिंग की वजह क्या है। सीएसपी के मुताबिक फूड पॉइजनिंग की वजह से बीमार होकर अस्पताल में भर्ती हुए लोग उज्जैन केडी गेट, सदावल और ताजपुर के हैं। सभी लोगों ने यहां अलग अलग हुए सामाजिक आयोजनों में भोजन किया। इसके बाद ही उनकी हालत खराब हो गई और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

मरीजों से बात करने से यह स्पष्ट हुआ है कि तीनों ही स्थानों पर मावे से बने खोपरा पाक में गड़बड़ी थी। जिसकी वजह से लोग बीमार हुए। हालांकि स्थिति नियंत्रण में है। फूड अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है और तीनों स्थानों से भोजन के सैंपल कलेक्ट कराए जा रहे हैं ताकि यह पता चल सके कि फूड पाइजनिंग की वजह क्या है और अगर मावे में खराबी पाई गई तो जिम्मेदार मावा विक्रेता के खिलाफ कार्रवाई की जा सके।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *