Breaking News
Breaking News
कांग्रेस प्रवक्ता अभय दुबे ने दी पीएम मोदी को चुनौती- “मोदी और भाजपा साबित करे कि उन्होंने अपना एक भी चुनावी वादा पूरा किया है”

कांग्रेस प्रवक्ता अभय दुबे ने दी पीएम मोदी को चुनौती- “मोदी और भाजपा साबित करे कि उन्होंने अपना एक भी चुनावी वादा पूरा किया है”

  28 Mar 2019

■ उज्जैन में मीडिया से रूबरू हुए राष्ट्रीय प्रवक्ता अभय दुबे

■ कहा देश की गरीबी मिटाने के लिए राहुल गांधी की न्याय योजना होगी निर्णायक प्रहार

■ कांग्रेस जो कहती है वो करती है- अभय दुबे

■वीवीएस सेंगर

उज्जैन।कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अभय दुबे ने केंद्र की भाजपा सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है।उन्होंनेे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा को चुनौती दी कि वो साबित करके बताए कि बीते 5 साल में उन्होंने पिछले बार अपने घोषणा पत्र का कोई भी वादा पूरा किया है। जो भगवान राम के नहीं हुए वो देश की जनता के क्या होंगे। दरअसल कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अभय दुबे गुरुवार को उज्जैन में मीडिया से रूबरू हुए।

इस दौरान उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा देश के 5 करोड़ गरीब परिवारों के 25 करोड़ लोगों की गरीबी को मिटाने के लिए 6 हजार रुपये मासिक यानी 72 हजार सीधे उनके खाते में देने के लिए न्यूनतम आय योजना की जानकारी दी। उनके मुताबिक सरकार बनने पर कांग्रेस इस योजना को अलग अलग चरणों मे लागू कर देश से गरीबी को पूरी तरह खत्म किया गया। उन्होंने कहा कि 40 साल पहले गरीबी हटाओ का नारा देने वाली पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के वादे को पूरा करने और गरीबी को मिटाने के लिए राहुल गांधी ने ये निर्णायक प्रहार किया है और 70 साल में 80 फीसदी से 22 फीसदी तक सिमट गई गरीबी पर गरीबी को पूरी तरह मिटा दिया जाएगा। ये पूछे जाने पर कहीं ये चुनावी जुमला तो नहीं होगा कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि इतिहास साक्षी है किबकांग्रेस जो कहती है वो करती है। देश के प्रत्येक बच्चे को निःशुल्क शिक्षा का अधिकार, सूचना का अधिकार, 86 करोड़ देशवासियों को खाद्य सुरक्षा का अधिकार, देश के 10 करोड़ आदिवासियों को वन अधिकार, मनरेगा जैसी योजना लेकर देश के हर नागरिक को रोजगार की गारण्टी का अधिकार कांग्रेस ने दिया है।

उन्होंने कहा मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने किसानों की कर्जमाफी का वायदा किया जिसे तीनों राज्यों में सत्ता में आते ही पूरा कर दिया गया है और किसानों का कर्जा माफ कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि वे इस बात का विश्वास दिलाते हैं कि अगर कांग्रेस की केंद्र में सरकार बनी तो हम एक अग्रणी सरकार देंगे जो देश का विकास के पथ पर अग्रसर करेगी। उन्होंने कांग्रेस के गठबंधन बंधन नहीं करने पर कहा ये जरूरी नहीं कि चुनाव के पूर्व ही गठबंधन किया जाए चुनाव के बाद भी गठबंधन होते हैं। मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में में चुनाव के बाद बसपा और सपा से हमारा गठबंधन इसका उदाहरण है। इस दौरान शहर कांग्रेस अध्यक्ष महेश सोनी, शहर कांग्रेस के प्रवक्ता विवेक गुप्ता, उज्जैन आलोट संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के दावेदार जितेंद्र गोयल, जितेंद्र परमार,बबलू खींची आदि कांग्रेसी मौजूद रहे।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *