Breaking News
Breaking News
श्री क्लीनिक बुधवारिया पर निःशुल्क   चिकित्सा एवं परीक्षण शिविर 17 को, समाजसेवी किशनलाल जी गर्ग की स्मृति में आयोजित किया जा रहा है शिविर

श्री क्लीनिक बुधवारिया पर निःशुल्क चिकित्सा एवं परीक्षण शिविर 17 को, समाजसेवी किशनलाल जी गर्ग की स्मृति में आयोजित किया जा रहा है शिविर

  16 Mar 2019

शिविर में मेदांता हॉस्पिटल इंदौर के विशेषज्ञ डॉक्टर देंगे सेवाएं

◆ गले और मुँह के कैंसर के संबंध में किया जाएगा जागरूक

वीवीएस सेंगर

उज्जैन। अगर आप हड्डी रोग, कमर और जोड़ों के दर्द,हृदय रोग नाक कान गला या कैंसर की बीमारी से पीड़ित हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है।लायंस क्लब उज्जैन अवंतिका और मेदांता हॉस्पिटल इंदौर के सहयोग से किशनलाल जी गर्ग काकू की स्मृति में गर्ग परिवार द्वारा मेगा सुपर स्पेशलिटी चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जा रहा है। 17 मार्च को बुधवारिया स्थित श्री क्लीनिक पर आयोजित होने वाले इस शिविर में प्रसिद्ध हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. शैलेंद्र त्रिवेदी, हृदय रोग सर्जन डॉ. रामकृष्ण शुक्ला, न्यूरोलॉजिस्ट डॉ.वरुण कटारिया, न्यूरो सर्जन डॉ.रजनीश कचारा, हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ.अरविंद रावल, रूमेटोलॉजिस्ट सौरभ मालवीय, चर्म रोग विशेषज्ञ डॉ.वरुण कोठारी सहित नाक कान गला रोग विशेषज्ञ सहित गले और मुंह के कैंसर के स्पेशलिस्ट डॉ. राजीव गुप्ता अपनी सेवाएं देंगे। यह पहला शिविर है जिसमें हृदय को रक्त भेजने वाली धमनी से ब्लड प्रेशर नापा जाएगा। साथ ही ब्लड शुगर, छाती का एक्स-रे,रक्त में चर्बी की मात्रा की जांच निशुल्क की जाएगी। जरूरतमंद मरीजों को इकोकार्डियोग्राफ, टीएमटी भी उचित और रियायती दरों पर की जाएगी। अगर शिविर में कोई मरीज ऑपरेशन के लिए चयनित होता है तो उसका ऑपरेशन रियायती दरों पर कराया जाएगा।

“यह पहला शिविर है जिसमें हृदय को रक्त भेजने वाली धमनी के जरिये ब्लड प्रेशर नापा जाएगा। ये सुविधा पहली बार उज्जैन में दी जा रही है।”

डॉ. विजय गर्ग,हृदय रोग विशेषज्ञ

“नाक, कान, गला और कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ. राजीव गुप्ता के मुताबिक शिविर के माध्यम से लोगों को मुख और गले के कैंसर रोग के बारे में जागरूक किया जाएगा कि कैसे इससे बचें और इलाज कहाँ और कब करवाएं।”

डॉ. राजीव गुप्ता, ईएनटी एवं गला,मुख कैंसर रोग विशेषज्ञ

शैलेंद्र राठी

मनीष मंगल

लायंस क्लब उज्जैन अवंतिका के अध्यक्ष शैलेंद्र राठी,सचिव मनीष मंगल के मुताबिक शिविर में 300 से अधिक मरीजों का परीक्षण कर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। शिविर का समय दोपहर 9 से 2 बजे तक का है।

गुलशन नाटानी

राकेश बिंदल

शिविर संयोजक राकेश बिंदल,गुलशन नाटानी ने शहरवासियों से शिविर का लाभ लेने की अपील की है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *