Breaking News
Breaking News
पुलिस ने पकड़ा अंतरराज्यीय चोर गिरोह, लाखों की सुपारी बरामद,हरिफाटक ओवर ब्रिज के नीचे खड़े ट्रक से चुराई थी सुपारी

पुलिस ने पकड़ा अंतरराज्यीय चोर गिरोह, लाखों की सुपारी बरामद,हरिफाटक ओवर ब्रिज के नीचे खड़े ट्रक से चुराई थी सुपारी

  27 Feb 2019

वीवीएस सेंगर

उज्जैन। सप्ताह भर पहले हरी फाटक ओवर ब्रिज के नीचे खड़े ट्रक से लाखों रुपए की सुपारी चोरी किए जाने की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। पुलिस ने इस मामले में चोरों के एक अंतरराज्यीय गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। चोरों के कब्जे से चोरी की गई सुपारी के 70 बोरे बरामद किए गए हैं।आरोपियों को धार से पकड़ा गया है।

एसपी क्राइम ब्रांच प्रमोद सोनकर के मुताबिक 18 फरवरी को ब्रिज के नीचे सुपारी से लदे खड़े ट्रक की तिरपाल काटकर बदमाशों ने उसमें लदी मीठी सुपारी के करीब 107 बोरे चोरी कर लिए थे और गायब हो गए थे। ड्राइवर द्वारा बाद में घटना की सूचना दिए जाने पर नीललंगा थाना पुलिस ने इस मामले में चोरी का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की थी। चूंकि चोरी की यह वारदात नीललंगा थाने के ठीक सामने 100 मीटर की दूरी पर हुई थी। लिहाजा पुलिस कप्तान सचिन अतुलकर ने एसपी क्राइम ब्रांच प्रमोद सोनकर को चोरी के इस वारदात के आरोपियों को पकड़ने के लिए निर्देशित किया। लिहाजा एसपी क्राइम ब्रांच प्रमोद सोनकर की अगुवाई में चोरी की इस वारदात को अंजाम देने के लिए अलग अलग टीमें बनाई गई। जिस पर पुलिस को सूचना मिली कि कुछ लोग बड़ी मात्रा में धार में सुपारी बेचने की फिराक में घूम रहे हैं।इस पर साइबर सेल और क्राइम ब्रांच की टीम ने संयुक्त रूप से नीललंगा पुलिस को साथ लेकर धार पहुंचकर सुपारी बेचने की फिराक में घूम रहे गुजरात के पंचमहल के रहने वाले तीन युवकों टैक्सी उर्फ इमरान, हिटलर उर्फ मूसा कासिम, बाला उर्फ इकबाल पटेल को गिरफ्तार किया।

उनके कब्जे से 69 बोरी मीठी सुपारी बरामद की गई। वहीं आरोपियों ने पूछताछ में कबूल किया कि चोरी उन्होंने ही अपने एक अन्य साथी सुलेमान उर्फ सलमान खत्री निवासी गोधरा के कहने पर की है। इस पर पुलिस ने सुलेमान को पकड़नेे की कोशिश की। लेकिन वह भनक लगने पर भाग गया। एडीशनल एसपी प्रमोद सोनकर के मुताबिक चोर गिरोह का मुख्य सरगना सुलेमान उर्फ सलमान ही है। वह अपनी कार से रेकी करता है और टीम के अन्य सदस्यों को चोरी के लिए कहता है। बाद में माल भी वही ठिकाने लगाता है। उसकी तलाश की जा रही है।चोर को पकड़ने में नीललंगा टीआई प्रकाश वास्कले, साइबर सेल इंचार्ज प्रतीक यादव, सब इंस्पेक्टर जयंत डामोर, प्रधान आरक्षक मान सिंह मान सिंह राणा ,महेश जाट, कुलदीप भारद्वाज,प्रेम सभरवाल,राहुल कुशवाह ,सोमेंद्र दुबे,जितेंद्र पाटीदार,कन्हैया शर्मा, प्रवीण सिंह आदि का सराहनीय योगदान रहा।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *