Breaking News
Breaking News
राजनीति के अखाड़े में शुरू होगा राजनीति विज्ञान का कोर्स, माधव कॉलेज के वार्षिकोत्सव में शामिल हुए जीतू पटवारी ने की घोषणा

राजनीति के अखाड़े में शुरू होगा राजनीति विज्ञान का कोर्स, माधव कॉलेज के वार्षिकोत्सव में शामिल हुए जीतू पटवारी ने की घोषणा

  12 Feb 2019

खेल मैदान के विकास और जिम्नास्टिक सेंटर के उन्नयन की भी बात कही

■वीवीएस सेंगर

उज्जैन। कांग्रेस की कमलनाथ सरकार में उच्च शिक्षा एवं खेल एवं युवक कल्याण मंत्रालय की जिम्मेदारी जीतू पटवारी मंगलवार को उज्जैन आए और यहां राजनीति का अखाड़ा कहे जाने वाले ऐतिहासिक माधव कॉलेज के वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने वार्षिकोत्सव कार्यक्रम को संबोधित करते हुए इसे अपना सौभाग्य बनाया बताया और छात्र नेता बबलू खींची के आग्रह पर माधव कॉलेज में एमए राजनीति विज्ञान का कोर्स शुरू करने की घोषणा की। साथ ही कालेज के प्राचार्य को निर्देश दिया कि इसके लिए जरूरी कार्यवाही पूरी करें। इसके साथ ही उन्होंने कॉलेज के खेल मैदान और जिमनास्टिक सेंटर के भी विकास की भी बात कही।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जीतू पटवारी ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप प्रदेश के 200 से अधिक कालेजों को उनकी जरूरत के हिसाब से ए बी सी कैटेगरी में विभाजित किया है । इन कालेजों को 25 करोड़ से लेकर 10 करोड़ तक का फंड दिया जाएगा ताकि कॉलेजों में अधोसंरचना विकास के साथ, शैक्षणिक सामग्री कंप्यूटर,लैब आदि की व्यवस्था की जा सके। इससे पहले कॉलेज के प्राचार्य हेमंत नामदेव और छात्र नेता बबलू खींची ने उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी का स्वागत किया।

कार्यक्रम में विधायक महेश परमार मुरली मोरवाल,रामलाल मालवीय, दिलीप सिंह गुर्जर सहित विक्रम विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ बालकृष्ण शर्मा ,जिला पंचायत अध्यक्ष करण कुमारिया, आजाद यादव, डॉ बटुकशंकर जोशी मौजूद रहे। कांग्रेस नेता सोनू शर्मा, विक्की यादव,प्रवक्ता विवेक गुप्ता, अजीत सिंह ठाकुर,योगेश शर्मा, रवि भदौरिया भी कार्यक्रम में मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन डॉ जफर महमूद ने किया।इससे पहले छात्राओं ने मध्य प्रदेश गान की प्रस्तुति दी और उच्च शिक्षा मंत्री ने मां सरस्वती क चित्र के समक्ष डीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

इससे पहले उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी उज्जैन पहुंचने पर महाकालेश्वर और अंगारेश्वर मंदिर गए और भगवान की पूजा अर्चना की। जीतू पटवारी ने भगवान श्रीकृष्ण की शिक्षा स्थली महर्षि सांदीपनि के आश्रम जाकर भी पूजा अर्चना की।यहां पुजारी रूपम व्यास ने पूजन कराया।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *