Breaking News
Breaking News
थैलीसीमिया से पीड़ित बच्चों की जान बचाने की अनूठी पहल, वैश्य महासम्मेलन ने रक्तदान शिविर लगाकर 200 लोगों से करवाया रक्तदान

थैलीसीमिया से पीड़ित बच्चों की जान बचाने की अनूठी पहल, वैश्य महासम्मेलन ने रक्तदान शिविर लगाकर 200 लोगों से करवाया रक्तदान

  08 Feb 2019

कलेक्टर शशांक मिश्रा ने वैश्य महासम्मेलन की इस पहल को बताया मानवीय

■वीवीएस सेंगर

उज्जैन। वैश्य महासम्मेलन मध्य प्रदेश की उज्जैन इकाई ने सेवा का अनूठा तरीका निकाला है। सेवा है थैलीसीमिया से पीड़ित बच्चों की। जी हां थैलीसीमिया से पीड़ित बच्चों को निशुल्क रक्तदान कर उनकी जान बचाने का। शुक्रवार को वैश्य महासम्मेलन द्वारा तरणताल परिसर स्थित प्रेस क्लब में थैलेसीमिया से पीड़ित बच्चों के लिए रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। उज्जैन संभागभर में 13 स्थानों पर आयोजित किये गए रक्तदान शिविर में 200 लोगों ने रक्तदान किया।

वैश्य महासम्मेलन के संभाग अध्यक्ष राजेश अग्रवाल ने बताया कि मध्यप्रदेश में थैलीसिमिया से पीड़ित बच्चे सर्वाधिक है, अकेले उज्जैन संभाग में ही 950 थैलीसिमिया से पीड़ित है जिन्हें रक्त बार-बार देना होता है। प्रदेश अध्यक्ष उमाशंकर गुप्ता एवं युवा प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार गुप्ता की भावना के अनुरूप प्रदेश की 352 तहसीलों में एक साथ थैेलीसीमिया पीड़ित बच्चों के लिए रक्तदान शिविर के आयोजन किये गये। इसी के साथ उज्जैन संभाग में भी रक्तदान शिविर के आयोजन किये गये। उज्जैन में 200 बॉटल खून का लक्ष्य रखा था जिसे प्राप्त किया गया। शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में कलेक्टर शशांक मिश्रा मौजूद थे। कलेक्टर मिश्रा ने इसे समाज में अच्छी पहल बताते हुए अभियान को मानवीय बताया तथा आयोजकों का शिविर आयोजित करने पर आभार माना।

शिविर को सफल बनाने में प्रदेश महामंत्री कुलदीप धारिया, संभाग अध्यक्ष राजेश अग्रवाल, जिलाध्यक्ष अंबालाल माहेश्वरी, युवा संभाग प्रभारी विवेक गुप्ता,पूर्व पार्षद हेमंत विजयवर्गीय, नगर निगम के मुख्य अभिभाषक कैलाश विजयवर्गीय, मोनिका चित्तौड़ा, विनी अग्रवाल, सुनील गुप्ता, प्रमोद जैन, दुर्गेश विजयवर्गीय, सुभाष मित्तल, कैलाश सोनी, युवा अध्यक्ष पराग काबरा का विशेष सहयोग रहा। राजेश अग्रवाल ने बताया कि शिविर संभागभर में लगाए गए 13 शिविरों में शामिल लोगों के ब्लड प्रेशर, शुगर, ब्लड ग्रुप, हीमोग्लोबिन आदि की निःशुल्क जांच की गई।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *