Breaking News
Breaking News
कला और कलाकारों के लिए सांसद की महनीय पहल,तीन दिवसीय सांसद कला महोत्सव होगा शुरू

कला और कलाकारों के लिए सांसद की महनीय पहल,तीन दिवसीय सांसद कला महोत्सव होगा शुरू

  03 Feb 2019

15 फरवरी से कालिदास अकादमी में होगा सांसद कला महोत्सव

■वीवीएस सेंगर

उज्जैन। कला और कलाकारों को बढ़ावा देने के लिए सांसद प्रोफेसर चिंतामणि मालवीय ने एक महनीय पहल की है। मध्यप्रदेश को सांस्कृतिक राजधानी उज्जैन में एक नए आयोजन का श्रीगणेश करने जा रहे है।दरअसल कला प्रतिभाओं को बढ़ावा देने के लिए 15 फरवरी से उज्जैन में सांसद कला महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है।रविवार को अपने निवास पर आयोजित की गई पत्रकार वार्ता में उज्जैन आलोट संसदीय क्षेत्र के सांसद प्रोफेसर चिंतामणि मालवीय, रंगकर्मी गिरिजेश व्यास,व्यंग्यकार डॉ पिलकेंद्र अरोरा,सांसद प्रतिनिधि अनिल धर्मे ने इसकी जानकारी दी।

सांसद कला महोत्सव के पहले दिन राजस्थान के जोधपुर से भीखे खां संगा एंड पार्टी द्वारा लोक नृत्य और लोक संगीत की प्रस्तुति दी जाएगी।इसी दिन प्रतिभा संगीत एवं कला अकादमी द्वारा प्रतिभा रघुवंशी के निर्देशन में शास्त्रीय नृत्य की प्रस्तुति दी जाएगी। 16 फरवरी को प्रतिकल्पा नृत्य अकादमी द्वारा पल्लवी किशन के निर्देशन में लोकनृत्य की प्रस्तुति दी जाएगी। इसी दिन योगेश
देवले द्वारा शास्त्रीय गायन और कोलकाता के ख्यात ख्यात युवा गायक ओमकार दादेरकर द्वारा शास्त्रीय गायन होगा। 17 फरवरी को समापन अवसर पर निदान अकादमी द्वारा पलक पटवर्धन के निर्देशन में शास्त्रीय नृत्य की प्रस्तुति दी जाएगी। इसके साथ ही अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त वरिष्ठ रंगकर्मी बंसी कौल के निर्देशन में नाटक ‘तुक्के पर तुक्का’ का मंचन होगा। यहां आपको बता दें इस नाटक का देश और विदेश में 500 से अधिक बार मंचन हो चुका है । नाटक का मंचन भोपाल के प्रसिद्ध नाटक ग्रुप विदूषक द्वारा किया जाएगा।सभी कार्यक्रम कालिदास अकादमी संतोष सभागृह में शाम 7 बजे से होंगे ।खास बात यह है सभी कार्यक्रम दर्शकों के लिए निशुल्क है और हैदराबाद की एनएमडीसी द्वारा प्रायोजित है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *