Breaking News
Breaking News
अग्रवाल समाज के स्वयंवर का हुआ हुआ आयोजन, युवक युवतियों ने खुद चुने अपने अपने जीवनसाथी

अग्रवाल समाज के स्वयंवर का हुआ हुआ आयोजन, युवक युवतियों ने खुद चुने अपने अपने जीवनसाथी

  15 Dec 2018

●250 से ज्यादा युवक-युवतियों ने मंच से दिया परिचय

■ वीवीएस सेंगर

उज्जैन। एक बार हम फिर अपनी उन्हीं प्राचीन परम्पराओं की लौट रहे हैं जिन्हें हम किस्से कहानियों और धर्म ग्रन्थों में पढ़ते आये हैं। शनिवार को इसी की झलक दिखी जब अग्रवाल जैसीज द्वारा तृतीय अखिल भारतीय परिचय सम्मेलन स्वयंवर का आयोजन किया गया और समाज के युवक युवतियों ने अपनी अपनी पसंद के जीवनसाथी का चयन किया। इस अवसर पर एक हजार से ज्यादा युवक-युवतियों के परिचय की पुस्तिका मधुर मिलन का विमोचन भी किया गया। आयोजन के मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री और विधायक पारस जैन थे। अतिथियों ने महाराजा अग्रसेनजी के चित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का श्रीगणेश किया।

शिप्रा तट स्थित शगुन गार्डन में आयोजित सम्मेलन में शनिवार को प्रथम दिन 150 युवतियों और 100 युवाओं ने मंच से अपना परिचय देकर अपने लिए योग्य जीवनसाथी को तलाशा। आयोजन के संयोजक विजय अग्रवाल ने बताया कि पूरे देश से आए युवक-युवतियों ने मंच से न सिर्फ अपना परिचय दिया बल्कि भावी जीवन साथी कैसा हो, इस पर भी ध्यान आकर्षित करवाया। मंच से एक ऐसी युवती ने भी अपना परिचय दिया जो जन्म से नेत्रहीन है, समाज ने उसे आश्वस्त किया कि यदि यह संबंध यहां तय होता है तो अग्रवाल जैसीज उसके विवाह का भी खर्च उठाएगा।

परिचय सम्मेलन स्थल पर पंडित से लेकर समन्वय कक्ष तक की व्यवस्था की गई थी। समन्वय के द्वारा रिश्ते तय करवाने का काम अशोक सिंहल, महेश अग्रवाल, डॉ. सचिन गोयल, धर्मेन्द्र अग्रवाल, राजेश अग्रवाल, जगदीश गोयल, नरेन्द्र गुप्ता, अर्पित अग्रवाल, अंकुर अग्रवाल, महेश जैन, राजेन्द्र मित्तल, राजेन्द्र ब्रोकर, आलोक, सुनील, रामबाबू गोयल, अमित भाई, प्रतीक बंसल, सरोज अग्रवाल, सीमा अग्रवाल, नीलम मित्तल, संध्या अग्रवाल, रेखा अग्रवाल, रेखा गुप्ता, अनुराधा सिंहल द्वारा किया गया।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *